RCS मैसेजिंग अब अमेरिका में सभी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है

सालों की देरी और बहुत सीमित रोलआउट के बाद, अगली पीढ़ी का टेक्सटिंग आखिरकार अमेरिका में सभी Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड मैसेजेस के उत्पाद प्रबंधक सनाज़ अहारी ने पुष्टि की है कि अमेरिकी आरसीएस रोलआउट 9 दिसंबर को पूरा हो गया है, या Google के 2019 के अंत के लक्ष्य से कुछ सप्ताह पहले। यदि आपके पास अभी भी समृद्ध चैट तकनीक नहीं है, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि Android संदेश और कैरियर सेवाएँ दोनों अद्यतित हैं।

RCS को Apple के iMessage के साथ WiFi चैटिंग, उच्च-गुणवत्ता वाले फ़ोटो और वीडियो, टाइपिंग नोटिफिकेशन, रीड रिसिप्ट और बेहतर ग्रुप चैट कंट्रोल के साथ एक समानांतर समानांतर माना जाता है। हालांकि इसमें iMessage जैसा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन नहीं है। एसएमएस के साथ, आपकी बातचीत विशेष रूप से सुरक्षित नहीं है।

आरसीएस से पहले अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, हालांकि यह वास्तव में सार्वभौमिक है। Google ने दोहराया कि तकनीक केवल फ्रांस, मैक्सिको और यूके में अमेरिका से परे उपलब्ध है, और यह अभी भी “कार्य” कर रहा है ताकि दोनों अधिक क्षेत्रों और तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन को समर्थन मिल सके। और निश्चित रूप से, Apple जल्दबाज़ी में नहीं है। आरसीएस का समर्थन करें। हालांकि यूएस रोलआउट एक प्रमुख मील का पत्थर है, यह कई लोगों के बीच केवल एक कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *