Apple के 2020 के 5G iPhone मॉडल बहुत महंगे नहीं होंगे

यह अनुमान लगाने के बाद कि Apple अगले साल 4 5G- सक्षम आईफ़ोन लॉन्च कर सकता है, Apple के विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने अब हमें कुछ और करने के लिए कहा है। अब उनका मानना ​​है कि महंगे 5-जी-संबंधित घटकों के कारण बढ़ती लागत के बावजूद, 5G- सक्षम iPhones मानक LTE वेरिएंट की तुलना में अत्यधिक महंगे नहीं होंगे, MacRumors की रिपोर्ट।

TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के साथ एक शोध नोट में Kuo ने कहा कि उपकरणों की उत्पादन लागत USD 30 TO USD 100 तक बढ़ सकती है। Apple अपने आपूर्ति श्रृंखला खर्चों को कम करके इन लागतों को ऑफसेट करने की योजना बना रहा है। एक अन्य प्रमुख क्षेत्र जहां एप्पल को रुपये बचाने के लिए सेट किया गया है, वह गैर-आवर्ती इंजीनियरिंग भुगतान है जो यह नए उत्पादों या घटकों के अनुसंधान, डिजाइन, विकास और परीक्षण के लिए आपूर्तिकर्ताओं को बनाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि Apple इन-हाउस रिसर्च और डेवलपमेंट इन-हाउस को और शिफ्ट करना चाहता है।
चूंकि गर्मियों और वसंत के दौरान iPhone की बिक्री आमतौर पर धीमी हो जाती है, इसलिए यह गैर-आवर्ती इंजीनियरिंग भुगतान आमतौर पर आपूर्तिकर्ताओं को दूर रहने में मदद करता है। क्‍यूओ का कहना है कि 2020 में यह प्रभावित नहीं होगा, क्‍योंकि Apple अब स्प्रिंग में बाय-एनाउंड – लोअर-एंड IPhones और फॉल में हाई-एंड iPhones के फोन जारी करना चाहता है।
IPhone SE 2 को 2020 की पहली छमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, कुछ रिपोर्ट के साथ लॉन्चिंग मार्च 2020 तक हो सकती है। iPhone SE 2 में iPhone 8 जैसी डिज़ाइन की सुविधा है और यह Apple के A13 द्वारा संचालित किया जाएगा। बायोनिक प्रोसेसर जिसने iPhone 11 श्रृंखला को संचालित किया।
दूसरी ओर, हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Apple iPhone 12 के 6 वेरिएंट पर काम कर रहा है, जिनका सितंबर में बाद में साल में अनावरण होने की उम्मीद है। वेरिएंट की संख्या में वृद्धि मुख्य रूप से 5G को शामिल करने के कारण है। हालाँकि, कूओ का दावा है कि Apple के अगले साल iPhone 12 के केवल 4 मॉडल जारी करने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *